होम > समाचार > सामग्री
उच्च दबाव सिरिंज का उपयोग करें
Jun 20, 2017

विपरीत एजेंटों का चयन: गैर-आयनिक विपरीत एजेंटों की सुरक्षा के कारण, दुष्प्रभाव छोटे होते हैं, जैसे ओम्निपैक, अल्ट्राविस्ट और इओपामिरो जैसे पसंदीदा दवाएं। हालांकि, इन कॉन्ट्रास्ट एजेंटों को उच्च दबाव सिरिंज के फायदे, गति का उचित नियंत्रण, खुराक को कम करने और अधिक संतोषजनक परिणाम प्राप्त करने के लिए अधिक महंगे हैं।

कंट्रास्ट एजेंट की खुराक और वेग: इसके विपरीत एजेंट की गति और खुराक के नियंत्रण के आधार पर, परंपरागत बोल्ट विधि (बोलुस विधि) या मिश्रण विधि (बोलस विधि और त्वरित जलसेक विधि) आधारित है। सामान्य छाती और पेट जैसे सभी बढ़ाए गए स्कैन, विपरीत एजेंट की खुराक 80 मिलीलीटर, हम दो उच्च दबाव सिरिंज स्थापित करते हैं। खोपड़ी और सरल किडनी स्कैन के लिए, क्योंकि पूर्व स्कैन परत अक्सर कम होता है 50 एमएल के विपरीत एजेंट की मात्रा को कम करें, एक बार इंजेक्शन स्कैन के तुरंत बाद। उन रोगियों के लिए जो विशेष रूप से मोटापे हैं, इसके विपरीत एजेंट की खुराक को उपयुक्त के रूप में बढ़ाया जा सकता है

चर्चा कर

हाथ-धक्का विधि के फायदों की तुलना में हाथ धक्का विधि और उच्च दबाव सिरिंज: रोगी, विशेषकर गंभीर रूप से बीमार रोगियों, शिशुओं और छोटे बच्चों को देखने में सहायता करते हैं, रोगी अपेक्षाकृत सुरक्षित है। नुकसान: विपरीत एजेंट चिपचिपा, इंजेक्शन की दर समान नहीं रखी जा सकती है, यदि इंजेक्शन और स्कैनिंग एक ही समय में इंजेक्शन एक्स-रे विकिरण था, इंजेक्शन को स्कैन करना शुरू किया गया था, तो धमनी चरण का सबसे अच्छा समय, इंट्रावस्कुलर कंट्रास्ट एजेंट एकाग्रता थोड़े समय को बनाए रखें उच्च दबाव सिरिंज के फायदे: यह सुनिश्चित करने के लिए कि स्कैनिंग और अंतःशिरा विपरीत एजेंट सिंक्रनाइज़ेशन, उच्च दबाव सिरिंज इंजेक्शन दर, इंजेक्शन खुराक संक्रमणात्मक गतिशील स्कैनिंग के लिए पूर्व-क्रमादेशित मुक्त विकल्प हो सकता है, स्वचालित हीटिंग डिवाइस के साथ उच्च दबाव सिरिंज से प्रतिकूल प्रतिक्रियाओं को उत्तेजित करने के लिए कम किया जा सकता है । नुकसान: उच्च दाब सिरिंजों का उपयोग, तीव्र गति के भीतर रक्त वाहिकाओं में विपरीत एजेंट, और इंजेक्शन प्रक्रिया में स्कैन करना शुरू किया गया, यह रोगी की प्रतिक्रिया के अवलोकन के लिए अनुकूल नहीं है, और अधिकतर एलर्जी प्रतिक्रियाएं तेजी से दवा में होती हैं प्रक्रिया, रक्त वाहिकाओं को आसानी से रिसाव रिसाव।

संवर्धन प्रभाव और एलर्जी प्रतिक्रियाओं: हाथ पुश विधि खराब संवहनी वृद्धि से पता चलता है, घावों और संवहनी संरचना के बीच अंतर करने के लिए आसान नहीं है, एलर्जी की प्रतिक्रिया अपेक्षाकृत प्रकाश है। उच्च दबाव सिरिंजों का उपयोग, जब तक गैर-रिसाव के मामले में, 100% तक के प्रभाव को बढ़ाते हैं। टिप्पणियां दर्शाती हैं कि इंजेक्शन की दर में वृद्धि से वांछित बढ़ाया छवि प्राप्त करने में मदद मिलती है, तेजी से इंजेक्शन की दर, दवा की एलर्जी की अधिकता, एलर्जी संबंधी प्रतिक्रियाएं भी भारी होती हैं।


संबंधित समाचार