होम > समाचार > सामग्री
मेडिकल डिवाइस उद्योग नई एथिक्स कोड को प्रस्तुत करता है
Jun 30, 2017

एथिकल मार्केटिंग और बिजनेस प्रैक्टिस के नए मेडिकल डिवाइस संहिता उद्योग द्वारा स्वयं-विनियमन की अनुमति देता है, और यह सुनिश्चित करने का प्रयास करता है कि सदस्यों, और सामान्य तौर पर चिकित्सा उपकरणों की कंपनियां, बेचने, बेचने के लिए स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं या अन्य ग्राहकों को प्रलोभन नहीं देते , अपने उत्पादों की बिक्री या पट्टे की सिफारिश या व्यवस्था करने के लिए।

विकास चिकित्सा उपकरण उद्योग की अनूठी विशेषताओं की पहचान में है। यह तेजी से तकनीकी उन्नति और नए उत्पादों और उत्पाद लाइनों का अक्सर परिचय द्वारा विशेषता है। निरंतर नवाचार की आवश्यकता है कि चिकित्सा उपकरणों को सुरक्षित और उचित तरीके से उपयोग करने के लिए स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों को ठीक से प्रशिक्षित किया जाए, और कंपनियां निरंतर आधार पर प्रदर्शन, प्रशिक्षण और अभ्यास सत्र प्रदान करती हैं।

"दक्षिण अफ्रीका और विश्व स्तर पर स्वास्थ्य सेवा उद्योग में करीब से जांच हो रही है दक्षिण अफ्रीकी मेडिकल डिवाइस इंडस्ट्री एसोसिएशन (समेड) कोड कमेटी की अध्यक्ष रॉब मिलर ने कहा, कोड चिकित्सा उपकरण और स्वास्थ्य सेवा उद्योगों के भीतर व्यावसायिक और व्यवसायिक संस्कृतियों के मेल के लिए एक उपकरण है। संघ कोड का संरक्षक है।

"हमारे उद्योग में न केवल ग्राहकों के लिए सामाजिक और नैतिक जिम्मेदारी है, बल्कि बड़े पैमाने पर रोगियों और समाज के लिए। रोगियों और ग्राहकों के लिए इष्टतम मूल्य प्रदान करने के लिए समेकित सदस्यों को स्वास्थ्य सेवा पेशेवरों के साथ घनिष्ठ कार्य करने की आवश्यकता है। कोड निर्देश देता है कि यह कैसे जिम्मेदारी से किया जाना चाहिए और संभावित रूप से प्रतिकूल प्रथाओं से बचना चाहिए। "

कोड स्वैच्छिक अनुपालन की सुविधा के लिए उपयोगकर्ता के अनुकूल संदर्भ के रूप में तैयार किया जाता है - जो समेड सदस्यता की स्थिति है। यह सैमड की उम्मीद है कि भविष्य में, कोड स्वास्थ्य के मंत्री द्वारा उद्योग-व्यापी कोड के रूप में पहचाना जा सकता है जिसमें सभी चिकित्सा उपकरण कंपनियां शामिल हैं।

कोड के कुछ प्रावधान हैं:
तीसरे पक्षों द्वारा आयोजित सम्मेलनों में स्वास्थ्य पेशेवरों के प्रायोजन को 1 जनवरी 2018 से निषिद्ध किया जाएगा - दक्षिण अफ्रीका से यूरोपीय और अन्य न्यायालयों को संरेखित करना;
व्यावसायिक और विपणन उद्देश्यों के लिए उत्पाद और प्रक्रिया प्रशिक्षण, या अन्य कंपनी की घटनाओं का निर्माण, एक उपयुक्त कार्यक्रम होना चाहिए और उचित आतिथ्य के आयोजनों में होना चाहिए; तथा
आपूर्तिकर्ताओं से स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं या संगठनों के लिए सभी उपहार अनुचित माना जाता है, जबकि विशिष्ट नियम प्रचार या चिकित्सा प्रयोजनों के लिए मदों के प्रावधान को निर्देशित करते हैं।

दाँत के साथ एक कोड

मिलर बताते हैं, "कथित अपराधों की स्वतंत्र जांच के लिए प्रावधान के साथ शिकायत दर्ज करने की प्रक्रिया के रूप में दांत भी दांत है"। "यह कानूनी सिद्धांतों और जांच तरीकों की समझ के साथ विशेषज्ञों को पेश करते हुए, उद्योग के एक ठोस ज्ञान के साथ व्यक्तियों के लेंस के माध्यम से संदिग्ध उल्लंघन देखता है।"

प्रतिबंधों की श्रेणी को एक कार्यक्रम में निर्धारित किया जाता है जो कोड का एक हिस्सा होता है। प्रतिबंधों में कंपनी के नाम या कोड के उल्लंघन के साथ-साथ पुनर्निर्माण, मौद्रिक जुर्माना और पुष्टि के उल्लंघन के प्रकाशन शामिल हैं।

यह कोड सीधे समेड सदस्य कंपनियों और उनके एजेंटों और ठेकेदारों के लिए लागू होता है।

स्वास्थ्य देखभाल चिकित्सकों के लिए लागू होता है

मिलर का कहना है कि यह मेडिकल डिवाइस कंपनियों के ग्राहकों के रूप में उनकी भूमिका में सार्वजनिक और निजी स्वास्थ्य क्षेत्रों में स्वास्थ्य देखभाल चिकित्सकों और संगठनों पर भी लागू होता है - हालांकि उनका आचरण अन्य व्यावसायिक कोड या कानून के प्रावधानों के अधीन है। सभी स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं जो चिकित्सा उत्पाद संबंधी निर्णय लेते हैं, चाहे नैदानिक या गैर-नैदानिक कर्मचारी, प्रापण अधिकारियों और आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधकों सहित, को कोड से परिचित होने की आवश्यकता होती है, और उल्लंघन होने से या समय के बारे में रिपोर्ट करने से इनकार करते हैं।

संहिता को तैयार करने में, सैमड का उद्देश्य मूल्य-आधारित खरीद के संबंध में अंतरराष्ट्रीय सर्वोत्तम अभ्यास के साथ-साथ सम्बद्ध दक्षिण अफ्रीकी विधान और नैतिक कोड के साथ संरेखित करना है।


संबंधित समाचार