होम > समाचार > सामग्री
उच्च दबाव सिरिंजों के क्लिनिकल अनुप्रयोग
May 25, 2017

एक्स-रे मशीन, त्वरित फिल्म मशीन, छवि तीव्रता और कृत्रिम विपरीत एजेंट और क्रमिक उदय के विकास के साथ सहायक उपकरणों में मेडिकल इमेजिंग सिस्टम के रूप में उच्च दबाव सिरिंज।

ए, हृदयविकार एंजियोग्राफी:

उच्च दबाव सिरिंज की अनुपस्थिति में सिर और गर्दन अंग धमनियों, जिगर और गुर्दा की धमनी, ब्रोन्कियल धमनी, इलीक धमनी और शिरा एंजियोग्राफी के लिए, आप मैन्युअल रूप से विपरीत इंजेक्शन को धक्का दे सकते हैं, इसका मतलब यह है कि ऑपरेटर अधिक विकिरण को स्वीकार करता है। दिल और महाधमनी और अन्य मैक्रोवास्क्युलर इमेजिंग, विशेषकर महाधमनी एंजियोग्राफी और रेट्रोग्रैड आर्टेरियोग्राफी, जिसे बड़ी संख्या में कंट्रास्ट एजेंट में थोड़े समय की आवश्यकता होती है, खून से पतला नहीं था, फिल्म की अच्छी गुणवत्ता प्राप्त करने के लिए, उच्च दबाव सिरिंजों पर निर्भर होना चाहिए उच्च दबाव इंजेक्शन इसके विपरीत एजेंट प्रवाह की दर आम तौर पर 15 ~ 25 मिलीलीटर तक पहुंचने की आवश्यकता होती है, और सिरिंज स्विच और एक्स-रे कैमरा डिवाइस लिंकेज शुरू करते हैं। एक उच्च दबाव इंजेक्टर विकास के लिए वांछित एकाग्रता को प्राप्त करने के लिए थोड़े समय में रक्त प्रवाह कमजोर पड़ने की दर से अधिक विपरीत माध्यम को जोड़ सकता है। इसलिए, हाई-प्रेशर सिरिंज कार्डियोवैस्कुलर एंजियोग्राफी में एक अपरिहार्य डिवाइस है, यह सुनिश्चित कर सकता है कि बहुत कम समय में रोगी के कार्डियोवस्कुलर के इंजेक्शन पर ध्यान दिया जाएगा, बेहतर विपरीत छवि को भरने के लिए टेस्ट साइट के उच्च एकाग्रता पर ध्यान दिया जाएगा। उच्च दबाव सिरिंज भी विपरीत एजेंट इंजेक्शन, दो समन्वय के मेजबान एक्सपोजर बना सकते हैं, जिससे फोटोग्राफी और एंजियोग्राफी सफलता दर की सटीकता में वृद्धि हो सकती है। यह दूर से नियंत्रित किया जा सकता है, ताकि फोटोग्राफी में सभी कर्मचारियों को रेडियो साइट छोड़ दें, काम की परिस्थितियों में सुधार करें यह उच्च-दबाव सिरिंजों का आविष्कार और विकास है, जिससे कि हस्तक्षेप संबंधी कार्डियोवस्कुलर एंजियोग्राफी और उपचार ने बड़ी प्रगति की है।

बी, सीटी बढ़ाया विपरीत स्कैन:

पिछले मैनुअल हाथ से धक्का सीटी बढ़ाया स्कैन सही ढंग से विपरीत एजेंट इंजेक्शन की गति को नियंत्रित नहीं कर सकता है, इंजेक्शन खुराक एक समान नहीं है, और एक बड़ी धक्का बल की जरूरत है, कई कारकों का असर स्कैनिंग के पूरा होने के बाद सामान्य इंजेक्शन, अक्सर धमनी चरण के विकास के कारण होता है, गरीबों के प्रभाव को मजबूत करने के लिए, विभिन्न घावों के निदान से भी कम। उच्च दबाव सिरिंज का उपयोग करके सीटी बढ़ाया स्कैन सरल, समय-बचत और विपरीत एजेंट की मात्रा को कम करने के प्रयास है; एक ही समय में प्रवाह, प्रवाह दर और दबाव को विभिन्न सेटिंग्स के अनुसार सेट किया जा सकता है, इसका प्रयोग विपरीत गति की एकाग्रता बनाए रखने के लिए दो गति पर स्कैन करने के लिए किया जा सकता है, खासकर बहु-स्लिप सर्पिल सीटी गतिशील स्कैन और सीटी एंजियोग्राफी के साथ, अधिक विश्वसनीय इमेजिंग आधार के एक विश्वसनीय निदान प्रदान करने के लिए, धमनियों और घावों की विशेषताओं को दिखाने के लिए और उच्च दबाव सिरिंज स्वत: हीटिंग डिवाइस के साथ भी, इसके विपरीत एजेंट साइड इफेक्ट की घटना को कम कर सकते हैं। लेकिन तरल प्रवाह दर के उच्च दबाव इंजेक्शन के कारण, उच्च रक्तचाप, हृदय रोग, गुर्दे की बीमारियों के रोगों का प्रवाह विशेष रूप से दबाव और प्रवाह की दर को कम करने के लिए उपयुक्त होना चाहिए; और उच्च दबाव सिरिंज इंजेक्शन का उपयोग समय पर पता लगाने और उपचार नहीं हो सकता है जहरीले दुष्प्रभावों और इसके विपरीत एजेंट फैल और इतने पर मरीजों की एक छोटी संख्या। किसी भी मामले में, उच्च दबाव सिरिंज का व्यापक उपयोग सीटी स्कैनिंग और इमेजिंग डायग्नोस्टिक विधियों की प्रगति के लिए आवश्यक साधन प्रदान कर सकता है।

सी, एमआर बढ़ाया स्कैन:

चुंबकीय गूंज उच्च दबाव इंजेक्टर चुंबकीय अनुनाद imagers के साथ प्रयोग के लिए डिज़ाइन किया गया है और एक मजबूत चुंबकीय क्षेत्र पर्यावरण में काम करने में सक्षम है। चूंकि चुंबकीय अनुनाद विपरीत एजेंट का आसमाटिक दबाव आयोडीन कंट्रास्ट एजेंट की तुलना में कम है, इसलिए अपेक्षित विपरीत एजेंट इंजेक्शन की कुल राशि भी छोटी है, इसलिए उच्च दबाव सिरिंज के साथ बढ़ाना सुरक्षित है। चुंबकीय अनुनाद का प्रयोग उच्च दबाव सिरिंज, उन्नत साइट, इंजेक्शन की गति, एंजियोग्राफी एकमुश्त और देरी के समय को सही ढंग से प्रीसेट कर सकता है। और उच्च दबाव सिरिंजों का प्रयोग तेजी से सांस-पकड़ स्कैनिंग की पूर्ति की सुविधा प्रदान करता है।


संबंधित समाचार